Tata 1mg Franchise कैसे ले? जानिए इसके पात्रता, लागत, लाभ एवं आवेदन प्रक्रिया

जैसा कि आप लोग जानते हैं कि Tata भारत की एक मशहूर कंपनी है भारत में इस कंपनी के कई सेक्टर में Business हैं ऐसा कोई बिजनेस नहीं है जो टाटा कंपनी ना करती हो। ऐसे में अगर आप भी Business करने के बारे में सोच रहे हैं तो आप Tata Group के द्वारा संचालित Tata 1mg कंपनी की Franchise ले सकते हैं और अच्छा खासा मुनाफा कमा सकते हैं।

ये कंपनी ऑनलाइन Medicines बेचने का काम करती है यहां पर छोटी से बड़ी सभी दवाइयां आसानी से आपको मिल जाएंगे इसके लिए आपको दुकान में जाने की जरूरत नहीं है। बल्कि आप ऑनलाइन ऑर्डर करेंगे और आपके घर पर दवाई कंपनी के द्वारा पहुंचा दी जाएगी। अगर आप भी बिजनेस करने के बारे में सोच रहे हैं तो आप इस कंपनी का Franchise ले सकते हैं।

tata 1mg franchise in hindi

अब आपके मन मे सवाल आएगा कि इसकी  Franchise लेने की प्रक्रिया क्या होगी, Investment कितना करना पड़ेगा, मुनाफा कितना होगा अगर आप इन सब के बारे में जानना चाहते हैं तो आप इस आर्टिकल Tata1mg Franchise कैसे ले? (tata 1mg ki franchise kaise le) को अंत तक जरूर पढ़े तो आइये जानते है।

Tata 1mg कंपनी क्या है?

Tata 1mg, TATA Group के द्वारा संचालित एक ऑनलाइन दवाई बेचने वाली कंपनी है यहां पर आपको सभी प्रकार कीMedicines काफी उचित दाम पर मिल जाएंगे। आपको अगर कोई भी दवाई चाहिए तो आप यहां पर ऑनलाइन ऑर्डर करेंगे और कुछ समय बाद आपके घर पर दवाई पहुंचा दी जाएगी। आज कल ये कंपनी अपने Business को विस्तारित करने के लिए लोगों को Franchise का ऑफर कर रही है।

अगर आप भी मेडिकल लाइन के जानकार हैं और आपके पास मेडिकल की डिग्री है तो आप इस कंपनी की फ्रेंचाइजी लेकर महीने में अच्छा-खासा पैसा कमा सकते हैं। इसके लिए कंपनी ने मोबाइल एप्लीकेशन भी लॉन्च किया है जिसका लिंक हम आपको नीचे दे रहे हैं जो इस प्रकार है।

FOR APPLE:- Download Now

FOR Android: download Now

Tata 1mg Franchise शुरू करने के लिए आवश्यक चीजें

Tata 1mg Franchise शुरू करने के लिए निम्नलिखित प्रकार की चीजों की आवश्यकता पड़ेगी जिसका विवरण हम आपको नीचे देंगे इस प्रकार है।

Space Requirement :- बिजनेस शुरू करने के लिए जगह की आवश्यकता पड़ेगी जगह आप के बिजनेस के आकार पर निर्भर करता है।

Document Required :- सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट आपके पास होने चाहिए, इसकी पूरी जानकारी निचे दी गई है।

Worker Required :- बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको एक से दो हेल्पर की जरूरत पड़ेगी तभी जाकर आप इस बिजनेस को अच्छे से संचालित कर पाएंगे।

Investment Requirement :- बिजनेस शुरू करने के लिए आपको पैसे भी Invest करने पड़ेंगे, पैसा कितना देना पड़ेगा उसका मैं आपको विवरण निचे आर्टिकल में देंगे इसलिए आप हमारे साथ अंत तक बने रहिए।

Tata 1mg Franchise शुरू करने के लिए जगह

अगर आप इस कंपनी की फ्रेंचाइजी का बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो आपके पास पर्याप्त जगह होना चाहिए। इसके लिए आपके पास कम से कम 1000 स्क्वायर फीट से लेकर 2000 स्क्वायर फीट की जगह होना आवश्यक है और साथ में Godown भी आपको बनाना होगा ताकि आप इस कंपनी के प्रोडक्ट को वहां पर सुरक्षित और रख पाए।

Tata 1mg Franchise शुरू करने के लिए निवेश

Tata 1mg Franchise का बिजनेस अगर शुरू आप करना चाहते हैं तो इसके लिए आपके पास खुद की जमीन है तो बहुत अच्छा, आपको यहां बहुत ही कम पैसे निवेश करने पड़ेंगे आपको केवल Franchise लेने के लिए फीस के तौर पर 10000 रूपये देनी पड़ेंगे इस प्रकार आपको केवल यहां पर ₹10000 का निवेश करना पड़ेगा।

Tata 1mg Franchise शुरू करने के लिए आवश्यक डॉक्यूमेंट

  • आइडेंटिटी प्रूफ के तौर पर Aadhar Card, Voter Card, Pan Card
  • एड्रेस प्रूफ के तौर पर राशन कार्ड, Driving License, Electricity Bill
  • बैंक अकाउंट नंबर पासबुक के साथ
  • पासवर्ड साइज का फोटोग्राफ
  • ईमेल आईडी
  • मोबाइल नंबर
  • दूसरे आवश्यक डॉक्यूमेंट
  • माँगे गये फाइनेंसियल डाक्यूमेंट्स
  • जीएसटी नंबर
  • रिटेल ड्रग्स लाइसेंस
  • होलसेल ड्रग लाइसेंस
  • आपके पास मेडिकल से सम्बंधित डिग्री होनी चाहिए जैसे- Pharma (Bachelor of pharmacy)
  • Pharma (Diploma in Pharmacy)
  • Pharma  (Master of pharmacy)
  • Pharma D. (Doctor of Pharmacy इत्यादि।
  • और अगर आप ये बिज़नेस पार्टनरशिप में शुरू कर रहे है तो आपको पार्टनर से संबंधित डॉक्यूमेंट देने होगा।

Tata 1mg Franchise Apply Online

अगर आप Tata 1mg की फ्रैंचाईजी लेना चाहते है तो इसका आवेदन आप दो तरीके से कर सकते हैं दोनों तरीकों का विवरण हम आपको नीचे बिंदु अनुसार देंगे जो इस प्रकार है आइए जानते हैं।

वेबसाइट के माध्यम से

  • सबसे पहले आप इसके ऑफिशल वेबसाइट https://www.1mg.com/healthpartner पर विजिट करेंगे।
  • अब आप इसके होमपेज पर पहुंच जाएंगे जहां आपको Apply Here का लिंक दिखाई पड़ेगा उस पर आपको क्लिक करना है।
  • आपके सामने एक नया विंडो ओपन होगा जहां आपको जो भी आवश्यक जानकारी पूछी जाए उसका सही ढंग से भर दें।
  • इसके बाद आपको अपना आवेदन पत्र यहां पर जमा कर देना।
  • अब कंपनी के अधिकारी आपके द्वारा जमा किए गए आवेदन पत्र Verification करेंगे अगर आप का आवेदन पत्र कंपनी के नियम और शर्तों के अनुसार है और आप Franchise लेने के योग्य हैं तो आपको इस बात की जानकारी कंपनी के द्वारा दे दी जाएगी ताकि आप आगे की प्रक्रिया पूरी की जा सके।

टोल फ्री नंबर के द्वारा

अगर आप इस कंपनी के फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं तो आप Tata1mg का टोल फ्री नंबर पर फोन करके आसानी से फ्रेंचाइजी के लिए आवेदन कर सकते हैं जिसका नाम आपको नीचे दे रहे हैं।

Toll Free No – 0124-4166666

Tata 1mg Franchise Commission

इस कंपनी के साथ जुड़कर अगर आप बिजनेस करते हैं तो आप यहां पर आसानी से 30% से लेकर 70% कमीशन के तौर पर कमा सकते हैं।

Tata 1mg Franchise Contact Number

Corporate Details
Mail
Mail us at: [email protected]
CIN
CIN :U24290DL2016PTC302634
Our location:
Registered Address:
Level 3, Vasant Square Mall, Pocket V, Sector B,
Vasant Kunj New Delhi South Delhi DL 110070.
Postal Address:
Corporate Address:
5th Floor Tower – B of The Presidency Building,
46/4 Mehrauli Gurgaon Road, Sector 14,
Gurugram, Haryana-122001, India

Website :- Tata 1mg 

FAQs –

Q. Tata 1mg Franchise Contact Number?

Ans – Tata 1Mg Franchise Contact Number – 0124-4166666

Q. Tata 1Mg फ्रैंचाइज़ी कैसे ले?

Ans- अगर आप भी Tata 1mg Franchise लेने की सोच रहे है तो इसकी पूरी जानकारी हमने इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है तो आप इसे अंत तक जरूर पढ़े।

Q. क्या Tata 1mg फ्रैंचाइज़ी लाभदायक है?

Ans- अगर आप कोई ऐसे बिज़नेस की तलाश में है जिसमे कम निवेश करना पड़े तो आप बेशक इस फ्रैंचाइज़ी बिज़नेस को शुरू सकते है ये केवल 10,000 रुपये में ही बिज़नेस शुरू करने का अवसर देता है। तो जी हाँ ये Tata 1mg की फ्रैंचाइज़ी का बिज़नेस करना आपके लिए लाभदायक है?

Q. Tata 1mg पैसे कैसे कमाता है?

Ans- Tata 1mg अपने साथ काम करने वाली पार्टनर फार्मा कंपनी से कमीशन चार्ज करके पैसा कमाती है। Tata 1mg प्रत्यके शहर में फार्मा कंपनियों, व्होलसेलर से पार्टनरशिप के रूप में काम करती है जिसमे वो अपना प्रॉफिट का मार्जिन तय कर लेता है। मतलब की आप किसी शहर में अगर कोई दवाई आर्डर करते है तो वो आर्डर को प्रोसेस वो भागीदार फार्मा को जाता है।

निष्कर्ष – अगर आप कोई अच्छा सा बिज़नेस की तलाश में है और आप मेडिकल फील्ड से आते है तो आपके लिए ये बिज़नेस बहुत ही मुनाफा वाला होगा आप महीने में अच्छा खासा पैसा कमा पायेंगे।

उम्मीद करता हूँ आपको ये आर्टिकल Tata 1mg Franchise कैसे ले? अच्छा और ज्ञानवर्धक लगा होगा, इस आर्टिकल को आप अपने तक सिमित न रखकर इसे अपने दोस्तों,रिश्तेदारों के साथ भी जरूर शेयर करें किसी भी प्रकार का सवाल, सुझाव आप कमेंट के माध्यम से पूछ सकते है धन्यवाद!