यूट्यूब पर ऐसी तस्वीरें कैसे बनाएं जिन्हें आप 2024 पर क्लिक कर सकें।

यदि आप YouTube के लिए वीडियो बनाते हैं, तो आपके वीडियो के सामने एक अच्छी तस्वीर बनाना वास्तव में महत्वपूर्ण है। ऐसा करने के लिए, आपको यह जानना होगा कि वास्तव में एक अच्छी तस्वीर कैसे बनाई जाए जो अच्छी लगे। दो विशेष उपकरण हैं जो आपके वीडियो के लिए वास्तव में अच्छी तस्वीरें बनाने में आपकी सहायता कर सकते हैं।

यदि आप YouTube पर लोकप्रिय होना चाहते हैं, तो वीडियो पर अपनी तस्वीर को वास्तव में शानदार बनाना महत्वपूर्ण है। जितने ज्यादा लोग आपके वीडियो पर क्लिक करेंगे, उतने ही ज्यादा लोग उसे देखेंगे। इसलिए आपके वीडियो पर एक अच्छी तस्वीर होना आपको सफल बना सकता है।

लेकिन कुछ लोग बहुत बड़ी गलती कर बैठते हैं. वे अपने थंबनेल को रोमांचक नहीं बनाते हैं। इससे उनके वीडियो वाकई अच्छे बनते हैं, लेकिन बहुत से लोग उन्हें नहीं देखते हैं। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि थंबनेल खराब दिखता है और ज्यादा लोग उस पर क्लिक नहीं करते हैं।

YouTube के लिए थंबनेल बनाने के लिए आप फ़ोन या कंप्यूटर का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप अपने फ़ोन पर वास्तव में अच्छे थंबनेल बनाना चाहते हैं, तो आप Pixel Lab नामक ऐप प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप इन्हें कंप्यूटर पर बनाना चाहते हैं तो फ़ोटोशॉप का उपयोग कर सकते हैं। ये उपकरण आपके वीडियो के लिए आकर्षक और आकर्षक चित्र बनाने में आपकी सहायता करेंगे।

आप यूट्यूब से पैसे कैसे कमा सकते हैं? आप YouTube के लिए वीडियो कैसे बना सकते हैं?

पिक्सेल लैब और फ़ोटोशॉप दोनों मुफ़्त उपकरण हैं जिनका उपयोग आप शानदार चित्र बनाने के लिए कर सकते हैं। बहुत से प्रसिद्ध YouTubers अपने थंबनेल चित्र बनाने के लिए उनका उपयोग करते हैं। कुछ लोग अपनी तस्वीरें बनाने के लिए अपने फ़ोन पर Pixel Lab का उपयोग करते हैं, जबकि अन्य अपने कंप्यूटर पर फ़ोटोशॉप का उपयोग करते हैं। हम अपनी वास्तव में एक अच्छी तस्वीर कैसे बनाएं इसके बारे में कुछ कदम बताएंगे।

पिक्सेल लैब एक ऐप है जिसे आप अपने फ़ोन पर डाल सकते हैं। यह आपके फ़ोन का उपयोग करके इंटरनेट पर काम करने में आपकी सहायता करता है। दुनिया भर में बहुत से लोग अपने फोन का उपयोग करके इंटरनेट पर काम करना पसंद करते हैं। अगर आप भी ऐसा करना चाहते हैं तो आपको Pixel Lab लेनी चाहिए। यह आपको वास्तव में अच्छी तस्वीरें बनाने में मदद करता है जिन्हें थंबनेल कहा जाता है।

पिक्सेल लैब एक विशेष प्रोग्राम है जो आपको कई अलग-अलग काम करने देता है। आप इसके अंदर और बाहर तस्वीरें ले जा सकते हैं, और वास्तव में अच्छे शब्द लिख सकते हैं। आप हर चीज़ के पीछे का रंग भी बदल सकते हैं. इसमें आपको बेहतरीन ऐप्स बनाने में मदद करने के लिए उपकरण हैं। और आप इससे सचमुच अच्छी तस्वीरें बना सकते हैं।

फ़ोटोशॉप एक विशेष कंप्यूटर प्रोग्राम है जिसका उपयोग आप चित्रों को बेहतर दिखाने के लिए कर सकते हैं। आप इसे अपने कंप्यूटर पर निःशुल्क डाउनलोड कर सकते हैं। इसमें बहुत सारे टूल और सेटिंग्स हैं जिनका उपयोग आप शानदार चित्र बनाने के लिए कर सकते हैं। यह YouTube के लिए चित्र बनाने और डिज़ाइन बनाने वाली बड़ी कंपनियों के लिए वास्तव में सहायक है।

यदि आप वास्तव में एक अच्छी तस्वीर बनाना चाहते हैं जो बड़ी स्क्रीन पर स्पष्ट और अच्छी दिखे, तो आपको शुरुआत में छोटी तस्वीर को बड़े के समान आकार का बनाना चाहिए। प्रसिद्ध YouTubers अपनी तस्वीरों को वास्तव में सुंदर दिखाने के लिए यही करते हैं।

कैनवा वास्तव में एक अच्छी वेबसाइट है जहाँ आप बहुत सारी अद्भुत तस्वीरें पा सकते हैं। आप अपनी पसंद की तस्वीरें खोज सकते हैं और कुछ को निःशुल्क डाउनलोड भी कर सकते हैं। आप चित्रों को और भी बेहतर दिखाने के लिए उन्हें बदल भी सकते हैं और उनमें शब्द भी जोड़ सकते हैं। लेकिन कुछ सचमुच अच्छी तस्वीरों के लिए आपको भुगतान करना होगा। उनके पास एक ऐप भी है जिसका आप उपयोग कर सकते हैं।

आप वास्तव में शानदार चित्र बनाने के लिए अपने फ़ोन या कंप्यूटर पर कैनवा का उपयोग कर सकते हैं। यह एक लोकप्रिय उपकरण है जिसका उपयोग कई लोग कवर फ़ोटो बनाने के लिए करते हैं, लेकिन दो अन्य बहुत अच्छे विकल्प भी हैं। आप बिना कोई पैसा खर्च किए Canva का उपयोग करके YouTube के लिए थंबनेल बना सकते हैं, और तस्वीरें अभी भी वास्तव में अच्छी लगेंगी।

यह लेख आपके YouTube वीडियो के लिए चित्र बनाने के तरीके के बारे में है। यह आपके द्वारा उपयोग किए जा सकने वाले तीन अलग-अलग टूल के बारे में बात करता है: फ़ोटोशॉप, पिक्सेल लैब और कैनवा ऐप। जब आप ये चित्र बनाते हैं, जिन्हें थंबनेल कहा जाता है, तो अधिक लोग आपके वीडियो देखेंगे और आपके चैनल की सदस्यता लेंगे।